शान ए मिथिला से नवाजी गयी राधिका मिश्रा

Shan-E-Mithilaसे नवाजी गयी Radhika Mishra

शान ए मिथिला से नवाजी गयी राधिका मिश्रा

मधेपुरा, 28 अक्टूबर कामर्स के क्षेत्र में अग्रणी इंस्टीच्यूट जेनिथ कामर्स एकादमी ने लोकगायिका राधिका मिश्रा को शान ऐ मिथिला सम्मान से
नवाजा।जेनिथ कामर्स एकादमी के डायरेक्टर सुनील कुमार सिंह ने आलमनगर स्थित एक कार्यक्रम में लोकगायिका राधिका मिश्रा को संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान को देखते हुये शान ए मिथिला पुरस्कार से सम्मानित किया। बिहार के मधेपुरा जिले के आलमनगर में जन्मीं राधिका मिश्रा के पिता अनादी मिश्रा और मां अनिला मिश्रा हैं। उनके भाई गोविंद मिश्रा तबला वादक हैं। राधिका जब महज दस वर्ष की थी तब से वह संगीत की शिक्षा ले रही है।

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा रागिनी से ली है।स्वर कोकिला लता मंगेश्कर और मशहूर गायिका श्रेया घोषाल को अपना आदर्श मानने वाली राधिका प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत की शिक्षा ले रही है। राधिका मिश्रा का कहना है कि वह लोक संगीत को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि उनका सपना बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर बनने का है। सुनील कुमार सिंह ने बताया कि राधिका मिश्रा ने मधेपुरा जिले का नाम रौशन किया है वह हर संभव राधिका को आगे बढ़ाने में प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.